पैसे से पैसा बनाना सीखो

पैसे से पैसा बनाना सीखो 

जब आपके पास थोड़ा पैसा आ जाता हैं , तो सब कुछ ज्यादा आसान हो जाता हैं । पैसे से पैसा पैदा होता हैं । पहला मिलियन बनाना ही मुश्किल होता है ।

जब आप समृद्धि की ओर चल पड़ते हैं तो बैठकर अपने पैसे गिनना कतई अच्छा नहीं है । ऐसा करने पर यह जितनी तेजी से गायब होगा , उतना किसी दूसरे तरीके से नहीं होगा । इसके बजाय आपको ज्यादा चतुर और फुर्तीला बनना होगा , सक्रियता से काम करना होगा , पहले से ज्यादा व्यस्त रहना होगा , ज्यादा ध्यान केंद्रित करना होगा और निश्चित रूप से गेंद से एक पल के लिए भी नजर नहीं हटाना होगी ।

सलाहकार रखें 

पैसे से पैसा बनाने के लिए उसका सही जगह इस्तेमाल जरूरी हैं। इसकी सलाह के लिए आपको अपने आसपास कुछ सलाहकार रखने पड़ेंगे , जिन पर आप भरोसा कर सकें और सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण बात यह है कि जिनकी बात आप सुन सकें ।

आराम न करने लगें 

अपनी उपलब्धियों पर खुश होकर आराम न करने लगें । आपको छिपे हुए अवसरों की ताक में रहना होगा । आपको ताजा घटनाक्रम पर नजर रखनी होगी , अपने आभासो पर काम करना होगा कि आपके पास क्या है और आप कितना खर्च या निवेश कर सकते हैं या आप कितना बचा सकते हैं ।

अपनी योग्यता बढ़ा ले 

अपनी अवसरों का लाभ उठाने की योग्यता बढ़ा ले।स्वतंत्र सोचे ,भीड़ जा अनुसरण न करें ।रचनात्मक बने ।

इसे भी पढ़े ; 

दौलत के नियम 

पैसे के बारे में अमीरलोग क्या जानते हैं जो स्कूल कॉलेज में नहीं सिखाया जाता जो गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों के लोग नहीं सीख पाते 

ये भी पढ़ें:

 ऐसे करे अपने रिटायरमेंट की प्लानिंग , इन बातों का रखेंगे ध्यान तो मिलेगा अच्छा रिटर्न

 how to become crorepati।10साल में करोड़पति बनना है तो आज से ही शुरू कर दे ये काम कैसे बने

दौलत के नियम

यह भी पढ़ें;

पैसे की दुश्मन होती हैं व्यक्ति की ये पांच आदतें सैलरी कितनी भी हों जेब हमेशा रहेगी खाली

यह भी पढ़ें ; 

इन्वेस्टमेंट की गाइड 

कैरियर की शुरुआत से ही निवेश करने की आदत डालें , जल्दी निवेश करने से कंपाउंडिंग का मिलेगा ज्यादा लाभ 

पैसे कमाने, बचाने और बढ़ाने के साथ निवेश के मौकों के बारे में जानकारी के लिए  आप हमारे फेसबुक पेज पर जाएं , फेसबुक पेज पर जाने के लिए यहां क्लिक कीजिए 

 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *