How to become crorepati 10 साल में करोड़पति बनना है तो आज से शुरू करे ये काम 

How to become crorepati 10 साल में करोड़पति बनना है तो आज से शुरू करे ये काम 

हर आदमी करोड़पति बनन चाहता है  हर कोई चाहता है कि इतना पैसा हो की हम अपनी मर्जी से जहां चाहे वहां घूम सकते है , किसी भी जगह अपना आलीशान मकान बना सकते हैं । चाहे जितना खर्च कर सकते है ।

तो करोड़पति बनने की प्लानिंग करना पड़ेगी ।

करोड़पति या दौलतमंद बनने की शुरुआत के लिए कभी देर नहीं होती हैं। कोई भी पैसा बना सकता है । बस करोड़पति बनने पर पूरा फोकस कर ले ।

शुरूकरने ने कभी देरी नहीं होती । लेकिन आप इस काम को  जितना जल्दी करते है , उतनी ही कम दिक्कत होती हैं । ज्यादातर चीजों की तरह समृद्धि हासिल करने में भी टिपिंग प्वाइंट होता हैं । स्टीयरिंग व्हील को थोड़ी डायरेक्शन में घुमाएं तो दिशा में होने वाला परिवर्तन चक्रवृद्धि के रूप में बढ़ता जाता हैं ।

करोड़पति बनने की प्लानिंग 

दोस्तों ! जब आप करोड़पति बनने की राह पर चलें और जब आप रणनीति बना लें तो रणनीति बनाने के बाद शांति से बैठ जाएं। 

छेड़खानी करने से कोई फायदा नहीं है । आपको यह जानना होगा कि कब चीज़ो को अकेला छोड़ देना चाहिए । यानि छलांग लगाने से पहले देख ले । बहुत दूर तक और अच्छी तरह देख लें। इसके बाद अपनी योजना बनाएं और निर्णय ले। इसके बाद इसे अकेला छोड़ दें , इससे छेड़खानी न करें ।

कम समय में करोड़पति बनने के लिए योजना बनाइए । उनपर स्थिर रहिए और उसे इंप्लीमेंट भी करिए ।योजनाओं और छोटी मछलियों को एक जैसा पकाने की जरूरत होती हैं । अगर आप छेड़खानी करते हैं तो आपको बहुत कम लाभ होगा और जल्दी बेचने पर ज्यादा शुल्क देने होंगे।

 

निवेश करें 

इन्वेस्टमेंट की गाइड

१५ वर्ष की उम्र से निवेश करना शुरू कर देते है तो एक समय के बाद आपके पास इतना रुपया होगा जितना आप सोच भी नहीं सकते

पैसा अलग रख दें 

दोस्तों ! करोड़पति लोग जानते है कि किस तरह सही जगह पैसे जा इस्तेमाल किया जाए ।अगर टैक्स की आवश्यकता से ज्यादा पैसा अलग रख दिया जाए ,तो बचा पैसा आपकी बचत बन जाता हैं । तीन अकाउंट बनाए । सेविंग अकाउंट, सुपर सेविंग अकाउंट और पेंशन फंड। 

जब आपके हाथ में एकमुश्त राशि आए तो आपको तत्काल इसे अच्छे इस्तेमाल में लगा देना चाहिए । आप अतिरिक्त धन को ऐसी संपत्ति में बदल देते हैं ,जो आपके लिए लगातार काम करती रहती हैं ।

यह भी पढ़ें ; 

इन्वेस्टमेंट की गाइड 

दौलत के नियम 

कैरियर की शुरुआत से ही निवेश करने की आदत डालें , जल्दी निवेश करने से कंपाउंडिंग का मिलेगा ज्यादा लाभ 

पैसे के बारे में अमीर लोग क्या जानते हैं जो स्कूल कॉलेज में नहीं सिखाया जाता है और जो गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों के लोग नहीं जानते है 

 

 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *