नौकरी के लिए भटकने वाले युवा ध्यान दे , इन रास्तों से भी कमाएं जा सकते है पैसे

नौकरी के लिए भटकने वाले युवा ध्यान दे , इन रास्तों से भी बनाएं जा सकते है पैसे 

कहा गया है बेहतर शुरुआत कहीं से भी की जा सकती हैं । आज का युवा नौकरी के लिए दर दर भटक रहा है । पैसा कमाने का उसे यही एक जरिया नजर आता है ।नौकरी के लिए भटकने वाले आज के युवा  सरकारी नौकरी की तलाश मे अपनी आधी उम्र गुजार देते हैं । और ३० ,३५ साल तक अपने मां बाप पे डिपेंड रहते है ।वे चाहे तो अन्य संसाधन की भी तलाश कर सकते है । और जब नौकरी लग जााती  है तो उसके लिए कड़ी मेहनत करते हैं ।

पैसे कमाने के अन्य रास्ते

दोस्तों ! पैसे कमाने के कई साधन है । जैसे आप फ्रीलांसर वर्क करके, किसी इंश्योरेंस कंपनी के एडवाइजर बन कर अच्छा पैसा कमा सकते हैं । जैसे विवेक बिंद्रा की #badabusiness #lic आदि किसी फाइनेंशियल एडवाइजर फर्म मे एडवाइजर भी बन सकते है। या फिर आप अपने पैसों का निवेश करके उसपर अच्छा रिटर्न पा सकते है जब आप पैसों का निवेश करते हैं तो इससे एक रेगुलर इनकम जनरेट होती हैं ।आप चाहे तो  इस फील्ड मे फ्रीलांसर से शुरुआत कर सकते है। फिर धीरे धीरे आपकी इनकम बढ़ जाए तो आप इसे फूल टाईम भी कर सकते है ।शेयर मे निवेश के बाद आपको डिविडेंड मिलना चाहिए । इसके लिए लचीली और समझोते वाली प्रवृत्ति अपनाएं ।अमीर लोगों के पास पैसे बनाने वाली कई योजनाएं रहती हैं किसी भी समृद्ध व्यक्ति को देख ले । आप पाएंगे की दौलत का दरवाजा खोलने के लिए उसके पास विविधता की चाबी रहती हैं ।

 

अपनी हॉबी को अपना प्रोफेशन बना ले 

पैसे की दुश्मन होती हैं व्यक्ति की ये पांच आदतें सैलरी कितनी भी हों जेब हमेशा रहेगी खाली

आपकी यदि कोई हॉबी या इंटरेस्ट है तो उसे यूं ही जाया मत होने दे । उसे उभारे और उस पर वर्क करे । देखे की उससे किस तरह पैसा बनाया जा सकता हैं ।

यह भी पढ़ें; 

पैसे की दुश्मन होती हैं व्यक्ति की ये पांच आदतें सैलरी कितनी भी हों जेब हमेशा रहेगी खाली

दौलत के नियम

यह भी पढ़ें ; 

इन्वेस्टमेंट की गाइड 

दौलत के नियम 

कैरियर की शुरुआत से ही निवेश करने की आदत डालें , जल्दी निवेश करने से कंपाउंडिंग का मिलेगा ज्यादा लाभ 

पैसे के बारे में अमीर लोग क्या जानते हैं जो स्कूल कॉलेज में नहीं सिखाया जाता है और जो गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों के लोग नहीं जानते है 

पैसे कमाने, बचाने और बढ़ाने के साथ निवेश के मौकों के बारे में जानकारी के लिए  आप हमारे फेसबुक पेज पर जाएं , फेसबुक पेज पर जाने के लिए यहां क्लिक कीजिए 

 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *